Important Things To Know About Corona Virus | Corona Virus के बारे में महत्वपूर्ण बातें जो आपको मालूम होनी चाहिए | Gyansagar ( ज्ञानसागर )

 

मै बचपन से शाकाहारी नही हूँ इस बात का हमेशा अफ़सोस रहेगा लेकिन बारहवीं के बाद पंडित श्री राम शर्मा आचार्य जी व् अंतर्मन की आवाज से चेतना जागी और मैंने करुणा पुकार को सुना और तब से नॉन वेज और अन्य काफी मसालेदार व् बाहर के खाने को कम किया य कुछ को हमेशा के लिए छोड़ दिया !! स्वास्थ्य की दृष्टि से सबसे अच्छे व् पौष्टिक आहार हमेशा से य तो मिलते नही है य फिर उनकी पहुँच आम इंसान य गरीब इंसान तक सपने जैसी ही हो जाती है ! इस बहन ने जो बात बताई है वो अपने आप में प्रशंसनीय है और वंदनीय है ! मैंने अपने निजी दोस्तों ,रिश्तेदारों से भी निवेदन किया था कि मांसाहार व् नशीली चीजो का त्याग करे क्योंकि हम इन सबका प्रयोग हद से ज्यादा करते जा रहे है और कुत्तो की तरह हर तरह जैसे वो शौच करता है कुछ ड्रग व् पान मसाले वाले जगह जगह मुंह से शौच करते दिखाई देते है ! इस बहन ने मांसाहार,प्रोसेस फ़ूड व् अन्य भोजन जिसे हम सुलभ तरीके से खाते है उसके हानिकारक दुष्परिनाम बताये है , वीडियो का लिंक डायरेक्ट लिंक शेयर कर सकता था पर अपनी बात रखना जरूरी लगा क्योंकि ये आम सी बात आज हम नजरंदाज करते जा रहे है और कोरोना हो य इबोला, इस वायरस का कारण हम ही है और इसके कारण आज हमे माँ प्रकृति से काफी कुछ सीखने और उसकी महत्व को समझने का शायद आज समय आ गया है !
आकर्षक व् मसालेदार तरीके से प्रचारित करने वाले सभी खाद्य पदार्थ व् भोजन स्वास्थ्य की दृष्टि से सही नही होते इसीलिए किसी भी भोजन य प्रोसेस फ़ूड को खरीदने से पहले उसके परिणाम जरुर जान ले और fssai जो खाद्य पदार्थ का निरिक्षण करती है वो अपना काम ईमानदारी से अपनाती तो आज शायद कोई भी डिब्बा बंद चीजे नही बिकती क्योंकि प्राण शक्ति तो दूर की बात है वो सिर्फ स्वास्थ्य की दृष्टि से हानिकारक ही होती है ! अब चलते है निजी जीवन पर ,मै कौन होता हूँ ये सब बताने वाला तो मै भी आप ही की तरह देश का एक दुर्भाग्य नागरिक हूँ जिसकी सरकार अंधी और गूंगी बहरी की तरह लाचारी से ये सब चीजे बेचने से रोक नही पा रही है और जितना संभव होता है मै बाहर की चीजो को नजरंदाज करता हूँ और उसका उपयोग बिलकुल नहीं करता ! सूर्य प्रकाश के फायदे तमाम लोगो ने बताये होंगे और इस बहन ने भी बताये है और मैंने भी काफी लोगो को अपने ज्योतिष सेवा में ये बात बताई है कि सूर्य की रौशनी भाग्य व् स्वास्थ्य की दृष्टि से काफी लाभकारी है !! अतः शौक व् स्वाद को भूलकर कृपया भारत के गौरव शाली इतिहास और उसके संस्कृति को पहचानने की व् अपनाने की एक छोटी सी पहल अवश्य करे !!
इस बहन य चैनल से कोई रिश्ता य नाता नही है ! वीडियो ज्ञानसागर के उद्देश्य व् श्रेणी के अअंतर्गत आने के कारण शेयर की गयी है !! ध्यान दे : भारतीय संस्कृति व् धार्मिक लेख निःशुल्क प्रचारित व् उनपर पोस्ट लिखी जाती है ! पहले भी अन्य काफी चैनल व उपयोगी वीडियो को इस ब्लॉग के माध्यम से शेयर किया जा चूका है !! इस चैनल को सब्सक्राइब जरुर करे व् हमे भी अपना प्यार देते रहे !! दूध व् दूध से बने उत्पाद के लिए गौशाला व् गौपालन अपने क्षेत्र में खोलने की पहल अवश्य करे ! लेख पसंद आई हो तो शेयर जरुर करे
जय गौ माता
जय माँ भारती
हर ह महादेव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.