एक सामाजिक चिंतन – Baba Ka Dhaba की आड़ में पेप्सी ने सलमान खान का पोस्टर क्यों लगाया ? | Gyansagar ( ज्ञानसागर )

एक सामाजिक चिंतन - Baba Ka Dhaba की आड़ में पेप्सी ने सलमान खान का पोस्टर क्यों लगाया ? | Gyansagar ( ज्ञानसागर )
बाबा का ढाबा की आड़ में पेप्सी वाले अपने प्रचारक सलमान खान को बचाने के लिए मौके पर कैसे फायदे उठा रही है वो इस पोस्टर से आप देख सकते है !! इसे कहते है किसीकी थाली में छेद करना और दूसरो का फायदा उठाना !! दूसरो के भाग्य का इस्तेमाल करना ! कोई अच्छा बन्दा हो तो कृपया इन बाबा के यहाँ से बाबा का पोस्टर लगवाकर बैनर लगवा दे पर इस सल्लू कल्लू की फोटो हटवाए क्योंकि पेप्सी का बाबा के ढाबे से कोई रिलेशन नही न ही सम्बन्ध ! बाबा का ढाबा का प्राचर न ही सल्लू ने किया है न ही किसी पेप्सी ने , ये सोशल मीडिया यूजर की देन है ! कृपया बहती गंगा में यहाँ हाथ न धोये तो अच्छा है !! बाबा बेचारे भोले है पर देश की जनता तो समझदार है !! ऐसे भोले भाले बाबा का इस्तेमाल करना बेहद शर्मनाक है !!
दूसरी बात ! कई लोग वहां जाकर फ़ोटो क्लिक करवा रहे है , कोरोना जैसे मुश्किल समय मे !! आस पास कितने चाट य टिक्की की दुकान होगी जिनकी सुध नही है पर वहां जाकर फ़ोटो क्लिक करवा रहे है और वहां दान कर रहे है जैसे कोई मन्दिर हो या कोई चमत्कार कर रहा हो , एक youtuber ने अपने कंटेंट को लेकर एक भावुक वाले शब्दों से इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया और तमाम सेवा और दान इनके लिये होने लगे ,जो सोशल मीडिया यूजर का प्यार और दरियादिली है पर ये क्यों भूल गए कि पास खड़े और आपके आस पास कितने लोगों को अमीर बनाना है , ये एक दो दिन का नाटक क्यों ! घर से निकलिए और देखिये कितने लोगों को आपकी जरूरत है , सोशल मीडिया पर किसी घटना को शेयर होने का इंतजार न करे !!
एक सामाजिक चिंतन - Baba Ka Dhaba की आड़ में पेप्सी ने सलमान खान का पोस्टर क्यों लगाया ? | Gyansagar ( ज्ञानसागर )
खुद भी प्रयास करिये और कृपया दिखावा न करे , हमे बाबा का ढाबा और उनके प्रयास और तमाम यूजर से हमदर्दी है और वो सभी बधाई के पात्र है पर इस सोशल मीडिया रूपी छुरी का इस्तेमाल और भी जगह करना चाहिए न? बाबा ने कहा दिया हमे नही चाहिए आपकी मदद , हम सन्तुष्ट है आपके प्यार से तो बस शुरू हो जाइए और अपने निकट क्षेत्र में कुछ रोजगार हेतु प्रयास करिये !! बाबा का ढाबा की जय , सोशल मीडिया यूजर की जय #babakadhaba #babakaonlinedhaba
अगर लेख पसंद आया हो तो अपने विचार जरुर रखे , व् शेयर व लाइक करना न भूले !
कोई मुद्दा हो आपके पास तो हमे ईमेल info@gyansagar999.com य व्हाट्सएप्प 8802939520 पर करे ताकि हम उसपर अपने विचार व् लेख प्रकाशित कर सके !

सिंह लग्नफल

Related Posts



Leave a Reply

Your email address will not be published.