क्या सोशल मीडिया चरित्र को बिगाड़ रहा है ?? | Gyansagar ( ज्ञानसागर )

जी हाँ , चलिए बताता हूँ कैसे , अभी रात के 2:35 हो रहे है , रोज जोश टॉक के वीडियो देखकर सोता हूँ और गले में खराश के कारण हॉट सूप सर्च कर रहा था तो सूप नही लिख पाया और सर्च hot keyword हो गया फिर नतीजे कुछ हैरान कर देने वाले थे !! कुछ स्क्रीनशॉट लगा रहा हूँ और बाकि आप से निवेदन है कि इस को जो भी पढ़े थोड़ा सोचिये कि हम इतने कमजोर हो गये कि अब गलत का भी विरोध नही कर सकते है ??

अभी जिस चैनल का जिक्र मै कर रहा हूँ वो काफी घटिया , ओछी मानसिकता और अपराध को जन्म देने वाला है पर अफ़सोस ऐसे चैनल पर व्यूज और लाइक्स भी भरे पड़े है ! ऐसा नही है कि इसकी समाज को जरूरत है पर गैर सनातनी विचार धारा वाले लोग ही ऐसे वीडियो य दृश्य देखना पसंद करते है य ऐसे हरकत करते है ! मेरी सरकार,अधिकारीगण व् सभी जागरूक लोगो से उम्मीद और आग्रह है कि ऐसे चैनल क्रिएटर और अभिनय करने वाले लोग के खिलाफ मुक्द्म्मा व् केस दर्ज करवाये जिससे समाज में अपराधिक गतिविधियों को फ़ैलाने वाले तत्व के खिलाफ कार्यवाही हो सके ! गलत नही देखना व् गलत नही करना अच्छी बात है पर गलत करना और गलत कंटेंट को youtube पर परोसना भी बहुत गलत बात है ! हम और आप यदि ऐसे ही मूक दर्शक बने रहे तो हमारी पीड़ी क्या सीखेगी ये अप तय करिए ! आज हर बच्चा फोन चलाता है और गलती से हॉट सूप सर्च करने के बजाय सिर्फ हॉट सर्च हो जाये तो नतीजे शर्मिंदगी और अपमानजनक वाले होते है ! एक छोटे बच्चे को नही पता होता पर वो जब ऐसे सर्च गलती से भी कर दे तो परिवार और घर के लोग शर्म और बेबसी से रह जाते है ! मेरा ये आग्रह उन सभी भाई बहनों,माता पिता से है और उन समाज के जागरूक लोगो से जो समाज के लोक हित के कार्य हेतु प्रतिबद्ध है और चाहते है वाकई नारी के प्रति हो रहे अपमान में वो कुछ करना चाहते है ! क्या ऐसे राक्षसों और इस तरह के कंटेंट को परोसने वाले,बढ़ावा देने वाले लोगो के खिलाफ कोई उचित कार्यवाही हो सकती है ! अगर हो सकती है तो ये समाज की जरूरत है और अगर नही तो कृपया नीचे दिए गये लिंक पर जाकर विरोध व् रिपोर्ट जरुर करे !!

Indian Top parnk – रिपोर्ट करना नही आता हो तो कमेंट करके पूछ सकते है !

ऐसे काफी चैनल है पर जो अभी सामने दिख रहे है उनके फोटो और स्क्रीनशॉट लगा रहा हूँ !

Prank Youth World

AK Malik

AR Pranks

Arun Rathore

मै अगर इनका माँ बाप होता तो शायद खत्म कर देता पर अफ़सोस मै बस आपको जागरूक कर सकता हूँ ! कोई इन्हें शिक्षा दे य बिजनेस व् जॉब की समझ दे ! ऐसे नंगापन मचाना और हंगामा खड़ा करना अगर मकसद होता तो शायद देश की जनता नंगापन य प्रैंक करके ही कमाती !! कृपया इस तरह के नीच लोगो का पुरजोर विरोध करे !!

सिंह लग्नफल

 

 

Related Posts


Leave a Reply

Your email address will not be published.