जानिये फेसबुक पर वायरल हो रही खाना बनाते इस महिला के पति का संदेश | सामाजिक चिंतन | Gyansagar ( ज्ञानसागर )

जानिये फेसबुक पर वायरल हो रही खाना बनाते इस महिला के पति का संदेश | सामाजिक चिंतन | Gyansagar ( ज्ञानसागर )

२९ मार्च २०२० को ये फोटो मेरे ग्रुप ज्ञानसागर पर किसीने साझा करी जिससे देखकर मै भी प्रभावित और प्रेरित हुआ ! अपने सामर्थ्य अनुसार सहायता जो कर सकता था वो किया पर इस बहन जी और इनके पति देव के इस प्रयास से काफी लोगो को प्रोत्साहन और आत्म संतोष हुआ साथ ही साथ अन्य सेवा देने वाले लोगो को भी ख़ुशी हुयी कि किसीने अपने मदद की फोटो फेसबुक पर लगाकर औरो को प्रेरित करने का काम तो किया !! ऐसा नही है कि कोरोना वायरस से प्रभावित हुए लोगो की सिर्फ ये दंपति ही मदद कर रहा है ! 
ये भी पढ़े - कोरोना के बारे में आवश्यक जानकारी 

हजारो लोगो ने प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में अपनी सहायता धन राशि दी है और काफी लोगो ने श्रमिक व् अन्न दान दिया है तो कुछ ने सूचनाओ का प्रचार प्रसार व् दवाई की मदद भी की है पर अच्छी बात ये है कि इस महामारी के संकट के बीच ऐसी मदद करके सोकल मीडिया पर लगाना न केवल औरो के लिए प्रेरित करता है बल्कि प्रभावित और पीड़ित लोगो को इंसानियत का संदेश भी देता है ! हम अंजलि बहन और इनके पति गम्भीर सिंह जी के इस सेवा कार्य को करने के लिए बहुत बहुत बधाई देते है !! जानिये क्या कहा अंजलि बहन के पतिदेव गम्भीर सिंह ने !!
आपको अवगत कराना है कि आज मेरी पत्नी अंजली सुबह 4 बजे से उठकर उन लोगो के लिये खाना बना रoही हैं जो लोग सड़कों पर पैदल जा रहे है।सभी भारत के लोगों से अनुरोध हैं कि इस समय नवरात्र भी चल रहे है सभी हिन्दू भाई हर बार कन्याओं को जीवाते हैं यही सोचकर यदि हर घर से 10-10 लोगो का खाना और इसी तरह मुस्लिम भाई भी ये काम कर सकते हैं कि जो लोग बाहर से कई दिनों से पैदल चल कर अपने घर बच्चो के पास जा रहे हैं भूखे हैं। या शहर में गरीब आदमी भूखे पेट हैं। उनको खाने की कुछ व्यवस्था करें। उनको 4 पराठे आचार । आलू पूरी, या खाने की अन्य सामग्री दे सकते हैं। हाइवे या अन्य रास्तो पर यह काम गॉव के कुछ लोग शहर के मोहल्ला के कुछ लोग कर सकते है। यदि मुरादाबाद में जो लोग खाने की व्यवस्था कर सकते हैं वो प्रशासन की मदद से लोगो को खाने की मदद में सहयोग करें। मानवता की ओर चले। ध्यान रहे सोशल डिस्टेंस और शासन प्रशासन की मार्गदर्शन के आधार पर ही काम करे। आप अपने आस पास के थाने के इंस्पेक्टर या उपजिलाधिकारी से बात करलें। मै भी कुछ जगहों से पैकेट मंगवा सकता हूँ।
हम उम्मीद करते हा कि कोरोना के खतरे और उसके उपचार व् रोकथाम हेतु आप भी अपना सहयोग अवश्य करेंगे व् देंगे ! परहेज रखे , सुरक्षित रहे ! जय हिंद जय भारत ! जयश्रीराम

स्रोत - फेसबुक 

 Related Posts 



Saransh Sagar



Post a Comment

Previous Post Next Post